Russia Records Death for 5th Day in a Row | Russia ने दिया पांचवें दिन रिकॉर्ड मरने वाले की रिपोर्ट, ईरान और इंडोनेशिया की भी मुश्किलें बढ़ीं।

Must Read

Jatin Dahiya
Jatin Dahiyahttp://goodswasthya.com
Jatin Dahiya is a professionally certified dietary expert having experience in dietary for more than 9 months and he has received a great number of excellent reviews. His main work includes making dietary charts for patients and people who are conscious of their diet and health. His hobbies include traveling, Netflixing, and playing football. He was a 3 time champion in table tennis in his college. He is well known for his good behavior and always eager to learn new things and increase his knowledge. जतिन दहिया एक प्रमाणित आहार विशेषज्ञ हैं, जिन्हें 9 महीने से अधिक समय से मरीजों के खान पान और डाइट चार्ट बनाने में अनुभव है और उन्हें बड़ी संख्या में उत्कृष्ट समीक्षाएं भी मिली हैं। उनके मुख्य कार्य में रोगियों के प्रति आहार और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों के लिए आहार चार्ट बनाना शामिल है। उनके शौक में यात्रा करना, नेटफ्लिक्स करना और फुटबॉल खेलना शामिल है। वह अपने कॉलेज में टेबल टेनिस में 3 बार के चैंपियन थे। वह अपने अच्छे व्यवहार के लिए जाने जाते हैं और हमेशा नई चीजें सीखने और अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए उत्सुक रहते हैं।

Russia, Iran, and Indonesia Faces Challenges With Corona

दुनिया भर के सभी देश अत्यधिक संक्रमित डेल्टा संस्करण के फैलाव को कम करने के लिए दौड़ पड़े हैं इसी बीच रूस ने शनिवार को ही कोविड-19 की मौत लगातार होने पर अपना पांचवा रिकॉर्ड स्थापित किया है। ऐसा देखा जा रहा है कि वायरस का उत्थान फिर से हो सकता है जो कि पहले ही चार मिलियन लोगों की जान ले चुका है।

रूस की टीकाकरण अभियान के कारण उनको उम्मीद जग रही थी कि अब इस लहर को यह कम कर देगा लेकिन उसे एक बड़े ही चुनौती का सामना करना पड़ा जिसमें से कुल 146 मिलियन आबादी में 16% लोगों को वेक्सिन देने से मना कर दिया गया। रूस ने डेल्टा मामला को बढ़ने से रोकने के लिए एक नई लॉकडाउन को भी खारिज कर दिया यहां तक कि एक रिपोर्ट से पता चला कि शनिवार को 697 मौत दर्ज हो चुकी।

और पढ़ें – जाने पीरियड्स के दौरान सेक्स करना कितना ख़तरनाक और कितना मज़ेदार।

इंडोनेशिया में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

इंडोनेशिया में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है शनिवार को ही आंशिक लॉकडाउन को लागू करने के लिए हजारों की तादाद में सैनिक सड़क पर उतर गए क्योंकि देश में दैनिक मामले के रिकॉर्ड 27,913 के साथ ही 493 मौत की खबर आई। इसके अलावा 1 महीने से भी कम समय में राजधानी जकार्ता में जावा के मुख्य दो पर और बाली में दैनिक केसलॉयड चार गुना होने के कारण कोरोना संक्रमण डेल्टा को दोषी ठहराया गया एवं मस्जिद , रिस्ट्रॉन्ट और मॉल आदि को बंद कर दिया गया। म्यांमार के एक शहर मांडले में भी 20 लाख लोगों को घर पर ही रहने की आज्ञा दी गई।

दुनियाभर के देश तेजी से फैल रहा है संक्रामक डेल्टा संस्करण को रोकने के लिए दौड़ पड़े हैं। हालांकि रूस ने लगातार कोविड-19 मौतों के लिए अपना पांचवा स्थान दर्ज कराया शनिवार को ही।

और पढ़ें – 50 Lakh Corona Vaccination: नॉर्वे की जितनी जनसँख्या उतनी तो भारत में रोज हो रही टीकाकरण – 50 लाख टीकाकरण प्रतिदिन।

वायरस के पुनरुत्थान होने के बाद की जा रही है जिससे पहले ही 4 मिनट लोगों की मौत हो चुकी है। यह पहली बार है जब कई देशों मैं महामारी फैलने के एक ही साल बाद वही सारे प्रतिबंध को फिर से लागू करना पड़ा क्योंकि बहुत ही तेजी से फैल रहा है।

इंडोनेशिया में दैनिक रिपोर्ट के 1 दिन बाद 25,000 से अधिक कोरोना के मामले एवं 540 मौत की रिपोर्ट आई है अतः शनिवार को ही उस देश ने आंशिक तालाबंदी लगा कर दी। यहां के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बताया गया कि कुछ क्षेत्रों में 80% से अधिक नए मामलों के लिए डेल्टा संस्करण जिम्मेदार हैं।

जकार्ता के एक नागरिक माया पुष्पा साड़ी ने कहा कि सख्त प्रतिबंध पहले आना चाहिए जो कि बहुत ही ज्यादा देर से आया हैं। पहले बहुत से लोगों को कोविड-19 हुआ था पर वह मेरे लिए अजनबी थे लेकिन अब मेरे बहुत से करीबी लोगों को भी यह संक्रमित कर चुका है।…. उनका कहना है कि वायरस बहुत ज्यादा करीब आ रहा है और यह दिन पर दिन भयानक होते जा रहा है। म्यांमार के शहर मंडल एवं दक्षिण पूर्व एशिया में किसी स्थान पर 2 मिलियन लोगों को शुक्रवार को घर पर रहने को बोला गया क्योंकि तख्तापलट देशों में कोरोना वायरस के मामलों से लड़ने के लिए संघर्ष किया जा रहा है।

यूरो 2020 क्वार्टर फाइनल में कई दर्शक उपस्थित हुए थे जिसमें से सैकड़ों लोगों को कोरोना संक्रमित पता चलने के बाद देश चिंतित हो गया।

शुक्रवार को मॉस्को के टीकाकरण केंद्र में एसएसपी के पत्रकारों ने सैकड़ों लोगों को वहां इंतजार करते हुए देखा।

ईरान की भी मुश्किलें बढ़ी।

ईरान में कोरोना वायरस की घातक प्रकोप से जूझने के कारण चेतावनी दी गई कि यह संक्रमण एक बार और तेजी से फैल सकता है। राष्ट्रपति हसन रूहानी ने एक बैठक में जनता को सावधान कर चेतावनी दी उनके अनुसार कहा गया कि दक्षिणी प्रांतों में डेल्टा संस्करण बहुत तेजी से फैल गया है।

डेल्टा संस्करण को सर्वप्रथम भारत में पहचाना गया था पर अब वह पचासी देशों में पाया गया है। दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को ही 24000 मामलों का एक नया रिकॉर्ड बनाया

लेटेस्ट लेख

Low Ejection Fraction: लो इजेक्शन फ्रैक्शन क्या है? जानिए लो इजेक्शन फ्रैक्शन के लक्षण एवं बचाव

Low Ejection Fraction: लो इजेक्शन फ्रैक्शन क्या है? जानिए लो इजेक्शन फ्रैक्शन के लक्षण एवं बचाव

More Articles Like This