Corona Cases India Latest : भारत में 24 घंटों के अंदर कोरोना वायरस के 38,792 नए मामले आए सामने, 13 जुलाई तक हुए 43,59,73,639 नमूनों के परीक्षण

Must Read

Dr. Puneet Boora
Dr. Puneet Boorahttp://goodswasthya.com
Dr. Puneet Boora holds a Doctorate in Pharmacy (Pharm D) degree and have at least 1.5 years of writing experience in Health and Medicine related domains. He was a former writer for pharma magazines and articles. His hobbies including cricket, table tennis, and other sports. He is well known for his work in medicine dispensing and medical checkups. He prefers his work more and always tries to learn new therapeutic ways of medication dispensing. डॉ. पुनीत बोरा के पास फार्मेसी में डॉक्टरेट (फार्म डी) की डिग्री है और स्वास्थ्य और चिकित्सा से संबंधित डोमेन में कम से कम 1.5 वर्ष का लेखन अनुभव है। वह फार्मा पत्रिकाओं और आर्टिकल्स के पूर्व लेखक थे। क्रिकेट, टेबल टेनिस और अन्य खेल खेलना उनका शौक है। वह दवा वितरण और चिकित्सा जांच में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। वह अपने काम को अधिक पसंद करते हैं और हमेशा दवा वितरण के नए चिकित्सीय तरीके सीखने की कोशिश करते हैं।

Corona Cases India Latest – क्या कहती है मौजूदा आंकड़े।

भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में कोरोना महामारी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इस वायरस की रोकथाम के लिए सरकार हर तरह के संभव तरीके को अपना रही है जिसकी वजह से कोरोना वायरस जैसी महामारी के मामलों में थोड़ी कमी आना शुरू हो गई है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर धीरे-धीरे कम हो रही है लेकिन रोज के मामलों में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या में उतार-चढ़ाव आ रहें हैं। लगभग 36 दिनों से भारत में एक लाख से भी कम कोरोनावायरस के नए मामले पाए गए हैं।

कुछ दिनों से भारत में 40,000 से कम मामले कोरोना वायरस के दर्ज किए गए थे। बता दें कि बीते बुधवार को भारत में कोरोना महामारी के मामलों में फिर से बढ़ोतरी देखी गई। इस बार कोरोनावायरस के 38,792 नए मामले केवल 24 घंटे में पाए गए हैं जो कि पिछले दिनों के मुकाबले ज्यादा है। इन बढ़ते मामलों की संख्या ने फिर से सबकी चिंता भी बढ़ा दी है। बीते मंगलवार को 118 दिन के बाद सबसे कम आंकड़े दर्ज किए गए थे। मंगलवार को कोरोना वायरस के इकतीस हजार 443 नए मामले पाए गए।

और पढ़ें – पोषक तत्व की कमी को पूरा करने के लिए IMAX XT

बीते बुधवार को कोरोना से संक्रमित कई लोगों की मृत्यु भी हो गई। कोरोना से संक्रमित लोगों की मौतों की संख्या 624 दर्ज की गई। भारत में अभी कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या पाँच लाख से कम है। बता दें कि वर्तमान समय में यह कोरोना के संक्रमित मामलों की संख्या 4,29,946 है। बता दें कि कई कोरोना से संक्रमित मरीजों का इलाज अस्पतालों में हो रहा है और कई लोग होम आइसोलेशन (Home Isolation) से खुद को ठीक कर रहे हैं। हमारे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटों में लगभग 41,000 कोरोना के मरीजों को ठीक कर उनके घर भेजा गया।

और पढ़ें – विटामिन बी 6 की कमी को वोटो टेबलेट कैसे करती है पूरी।

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) का कहना है कि अब तक पूरे देश में 38,7697935 लोगों को कोरोना वायरस से लड़ने के टीके लगवाए गए हैं। मंत्रालय ने बताते हुए कहा कि बीते 24 घंटों में लगभग 37 लाख 14 हजार 441 लोगों को टीका लगाया गया। मंत्रालय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार प्रतिदिन लगभग 20 लाख लोगों के कोरोना सैंपल लेकर उनका परीक्षण किया जाता है। 13 जुलाई तक बात करें तो इसके लिए 43,59,73,639 नमूनों का परीक्षण हुआ है। बता दें कि 19,15,501 नमूनों का परीक्षण पिछले दिन ही हुआ है।

लेटेस्ट लेख

Low Ejection Fraction: लो इजेक्शन फ्रैक्शन क्या है? जानिए लो इजेक्शन फ्रैक्शन के लक्षण एवं बचाव

Low Ejection Fraction: लो इजेक्शन फ्रैक्शन क्या है? जानिए लो इजेक्शन फ्रैक्शन के लक्षण एवं बचाव

More Articles Like This